पढ़िए आज का राशिफल 22 जनवरी 2024: क्या करें, क्या न करें…

Horoscope

मेष – मेष राशि के जिन लोगों के हाथों में कार्य परीक्षण की जिम्मेदारी है, वह अपना काम बड़ी बारीकी के साथ करते हुए नजर आएंगे. ऑटोमोबाइल से संबंधित कारोबार करने वालों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते हैं. युवा वर्ग दूसरों की बात का जवाब कटुता के साथ न दें भले ही सामने वाला व्यक्ति आपसे ईर्ष्या ही क्यों न करता हो. जीवनसाथी की अधिकार पूर्ण बातों को आप दबाव समझकर उनसे झगड़ा कर सकते हैं. सेहत में कमजोरी महसूस हो सकती है, जिसकी वजह से स्वास्थ्य असामान्य लग सकता है, इसलिए खानपान को लेकर सतर्क रहे.

वृष – इस राशि के पत्रकारिता, पुलिस व सरकारी जनसेवा विभागों में कार्यरत लोग वर्तमान समय में धैर्य बनाए रखें. ऐसे व्यापारी वर्ग जो पैतृक व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें पिता की सलाह पर काम करना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग को कंबाइड स्टडी करने से लाभ होगा, इसलिए दोस्तों के साथ गपशप करने के बजाय पढ़ाई पर फोकस करे. परिवार के साथ बिताया पल यादगार होगा. छोटे बच्चों को उपहार दे जिससे वह प्रसन्न तो होंगे ही साथ ही आपके और उनके संबंध में नजदीकियां बढ़ेगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आहार में तरल पदार्थों का सेवन करें, इससे आपको लाभ होगा.

मिथुन – मिथुन राशि के ऐसे लोग जो टीम में कार्य कर रहे हैं, उन्हें एकजुटता का प्रदर्शन देना है और कार्यस्थल पर मिलजुलकर कार्य करना है. व्यापार को लेकर मन में संदेह रहने वाला है, जिससे व्यवसाय की स्थिति थोड़ी उलझी हुई हो सकती हैं. गुरु या टीचर के साथ समय बिताए, कई बातों पर उनसे मार्गदर्शन मिल सकता है, जो जीवन के आयामों में लाभकारी साबित होगी. घर में सभी चीजें नियम कानून के हिसाब से चलते रहे इसके लिए जरूरी है कि घर के मुखिया का स्वभाव थोड़ा कठोर हो. हेल्थ में रोग से बचने के लिए संभव प्रयास करना अति आवश्यक है, क्योंकि लापरवाही आपको बीमारियों में जकड़ सकती है.

कर्क – इस राशि के लोगों को एक बात का ध्यान रखना है कि गलतियां सदैव उन्नति में अवरोध का काम करती है, इसलिए काम में से गलतियों को ढूंढ कर उसे ठीक करें. कारोबार में बड़े निवेश करने से बचें, धन हानि की आशंका है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन न लगे तो अपनी रूचि के कार्य करने चाहिए, लेकिन ध्यान रहें मोबाईल का प्रयोग इसमें शामिल नहीं है. आज के दिन सभी लोग अपने-अपने काम में व्यस्त रहेंगे, जिससे पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी. सेहत की बात करें तो पेट संबंधी प्रॉब्लम हो सकती हैं, इसलिए मसालेदार चीजों से परहेज करें.

सिंह – सिंह राशि के जो लोग किसी ट्रस्ट या एनजीओ जैसी संस्था से जुड़कर कार्य करते हैं, उन पर आज के दिन कार्यभार अधिक रह सकता है. कारोबार करने वालों को आस्तीन के सांप से सजग रहना चाहिए, किसी पर अति भरोसा करना तनाव दे सकता है. युवा वर्ग को सूर्योदय से पहले उठकर सूर्य अर्घ्य देना है, इसके साथ ही पिता का कहना भी मानना है. आज माता की बात को बिलकुल न टाले उनकी बातों को प्राथमिकता दें. स्वास्थ्य में चल रही परेशानियां अब ठीक होने लगेंगी, यदि प्रसन्न रहेंगे तो जल्दी ठीक हो जाएंगे.

कन्या – इस राशि के लोग कार्यों के लिए दूसरों पर निर्भर न रहें तो बेहतर है, क्योंकि सामने वाला अच्छे कार्यों का श्रेय खुद ले सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को कानूनी दांवपेच से बच कर रहना होगा, क्योंकि इसमे धन और समय दोनों नष्ट होगा. युवा वर्ग सजग रहें, गलतियों को दोहराना मुश्किलें बढ़ाने का काम करेगा. माता-पिता के साथ दिन का कुछ समय जरूर व्यतीत करें, इस समय वह अकेलापन महसूस कर सकते हैं. हेल्थ में बेवजह के तनाव से बचने के लिये योग और प्राणायाम का सहारा लें, निश्चित रूप से यह आपको रिलैक्स रखने में मदद करेगा.

तुला – तुला राशि के लोग चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों का भी सम्मान करें क्योंकि आपका यही गुण आपकी कीर्ति में चार चाँद लगाएगा. स्टेशनरी के कारोबार से जुड़े लोग आर्थिक रूप से काफी परेशान दिखाई देंगे, लेकिन भविष्य को लेकर व्यर्थ की चिंता न करें. आज के दिन मेहनत से भागना नहीं है क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपको आलसी बना सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मकान बनाने हेतु लोन के लिए अप्लाई करने वालों को शुभ सूचना मिल सकती है. सेहत में हृदय रोगी सचेत रहें, जिन लोगों का ऑपरेशन हुआ है, वर्तमान समय में इंफेक्शन होने की आशंका है.

वृश्चिक – इस राशि के लोगों को सफलता पाने के लिए प्रोफेशनल तरीका अपनाना होगा और गैर जरूरी कामों से ध्यान हटाना होगा. बड़े बिजनेस जैसे फूड मैन्युफैक्चरिंग से जुड़े व्यापारी सामान की गुणवत्ता को लेकर विशेष तौर पर पैनी निगाह रखें. प्रेम संबंध से जुड़े लोगों को आपसी सहमति से फैसला लेना चाहिए, अपने विचार पार्टनर पर थोपने से बचना है. किसी तीसरे व्यक्ति की बातें वैवाहिक बंधन में झगड़े की जड़ बन सकती है, इसलिए सुनी सुनाई बातों में आने की बजाय अपनों पर भरोसा करें. हेल्थ में रोग होने की शंका आपको और अधिक बीमार कर सकती है, इसलिए बेहतर होगा कि आप शंका को खत्म करने के लिए डॉक्टर से परामर्श ले.

धनु – धनु राशि के लोगों को यदि वरिष्ठों के सानिध्य में रहकर ज्ञान मिल रहा है, तो उस ज्ञान का लाभ लेते हुए अपने को अपडेट करें. जिन व्यापारियों को सरकारी एजेंसी से किसी प्रकार की नोटिस आ चुकी है वह तनाव के कारण व्यापार पर फोकस नहीं कर पाएंगे. नकारात्मक विचारों का प्रभाव शरीर की ऊर्जा में कमी ला सकता है, इसलिए युवा मन को उत्साहित रखें अच्छे गाने सुने ऐसे हर कार्य करे जो आपको पसंद हो. ससुराल पक्ष से विवाद होने की आशंका है, लेकिन गंभीर व्यक्तित्व का परिचय देते हुए, विवाद को समाप्त करने पर जोर देना होगा. सेहत में मीठा खाने पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि दांतों की समस्या के साथ शुगर लेवल भी हाई हो सकता है.

मकर – इस राशि के लोगों को आज के दिन कार्य में गुणवत्ता न आने की वजह से किये गए कार्य को पुनः करना पड़ सकता है. व्यापारियों को कारोबार में विविधता लाने की जरूरत होगी. उपभोक्ताओं की पसंद का ख्याल रखें. घर के आस-पास रामपूजन हो रहा है, तो उसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा ले, इसके साथ ही कुछ दान भी अवश्य करे. घर के माहौल का असर बच्चे के मनस पटल को बहुत प्रभावित करता है, इसलिए जितना हो सके घर का माहौल शांत रखे. स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ गिरावट देखने को मिलेगी और फीवर जैसी समस्या से आप परेशान हो सकते हैं.

कुंभ – कुंभ राशि के जिन लोगों को नौकरी में उतार चढ़ाव की स्थिति का सामना करना पड़ रहा था, उन्हें अब राहत मिलने कि संभावना है हो सकता है आपको परमानेंट जॉइनिंग लेटर मिल जाए. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े व्यापारियों को बीच बीच में स्टॉक चेक करते रहना है, क्योंकि अचानक से कोई मेडिसिन या सर्जिकल इक्विपमेंट की जरूरत पड़ सकती है. युवा वर्ग की पिता व पिता तुल्य के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, ऐसी स्थिति से बचने का प्रयास करें. घर की महिलाओं को गिफ्ट देना चाहिए क्योंकि उनकी प्रसन्नता और आशीर्वाद आपके लिए महत्वपूर्ण है. सेहत में वाहन चलाते वक्त बहुत ही सावधान रहें, दुर्घटना होने की आशंका है, कोशिश करें कि वाहन चलाते समय हेडफोन और मोबाइल का प्रयोग न करे.

मीन – इस राशि के प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वालों को संस्थान की तरफ से नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है. स्पोर्ट्स का बिजनेस करने वालों को वर्तमान समय में धैर्य रखने की आवश्यकता है. जो लोग सैन्य विभाग में जाने के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए समय अच्छा है. छोटी सी छोटी खुशी परिवार के साथ बांटे, वैसे भी खुशी बांटने से बढ़ती है और गम बांटने से कम होता है. सेहत में अस्थमा के रोगियों को विशेष ध्यान रखना है, दवा समय पर ले और यदि कहीं बाहर जाना होता है तो दवा साथ लेकर ही जाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *