इंदौर में पकड़े गए पांच वन्य प्राणी तस्कर भेजे गए जेल

Smuggler

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में वन्य प्राणियों की तस्करी करने वाले पांच आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के उपरांत आरोपियों को ​न्यायालय में पेशी के उपरांत जेल भेजा गया है।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स (एसटीएसएफ) मध्य प्रदेश को वन्यजीवों की तस्करी की सूचना मिली। इस सूचना के आधार पर टाइगर स्ट्राइक फोर्स, इन्दौर के दल ने बिजवाड़-कांटाफोड़ मार्ग पर वन्यप्राणियों की अवैध तस्करी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को दो रेडसेंडबोआ सांप, तीन इंडियन फ्लेपशेल टर्टल (कछुआ) के साथ पकड़ा और उनके पास से दो मोटरसाइकिलें भी बरामद की।

वन्य प्राणी तस्करी के आरोप में पकड़े गए तीन आरोपियों से की गई पूछताछ के आधार पर इस गिरोह के दो और सदस्यों को पकड़ा गया । इन दो आरोपियों के पास से एक इंडियन फ्लेपशेल टर्टल (कछुआ) बरामद किया गया ।

पांचों आरोपियों के विरूद्ध वन्य जीव संरक्षण अधिनियम, 1972 की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत वन अपराध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया और इंदौर के विशेष न्यायालय में पेश कर रिमांंड पर लेकर पूछताछ की गई। बाद में न्यायालय द्वारा आरोपियों की जमानत निरस्त कर जेल भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *