इंडोनेशिया में भारी बारिश से अचानक बाढ़ आई, रोड जलमग्न

Rainfall

नई दिल्ली। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में गुरुवार को भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ से 34 सड़कें जलमग्न हो गईं, जिससे यातायात बाधित हुआ। अधिकारियों के अनुसार, शहर के कुछ इलाकों में निवासियों को जगह खाली करनी पड़ी। जकार्ता आपदा प्रबंधन एजेंसी के अनुसार, बाढ़ के पानी की गहराई 15 सेंटीमीटर से लेकर 50 सेंटीमीटर से ज्यादा थी।

इंडोनेशिया की मौसम एजेंसी ने गुरुवार को अगले आठ दिनों के लिए राजधानी और उसके शहरों में संभावित भारी बारिश की चेतावनी जारी की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी (बीएमकेजी) मौसम विज्ञान के उप प्रमुख गुसवंतो ने कहा, ”1 मार्च से 8 मार्च के बीच भारी बारिश, तेज हवाएं जकार्ता और बोगोर, डेपोक तथा बेकासी समेत अन्य शहरों को प्रभावित कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि जकार्ता में मंगलवार से बारिश में बढ़ोतरी देखी गई है और शहर के उत्तरी इलाकों जैसे केलापा गैडिंग और तंजुंग प्रोक में बहुत तेज बारिश हो रही है।

गुसवंतो ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। बीएमकेजी लेटेस्ट आंकड़ों के आधार पर मौसम की स्थिति और बदलावों की निगरानी करना जारी रखेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *