फर्ग्युसन की कंजूसी भरी घातक गेंदबाजी, न्यूज़ीलैंड ने पीएनजी को पीटा

png

नई दिल्ली। न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज लौकी फर्ग्युसन (4-4-0-3) ने टी 20 इतिहास में सबसे ज्यादा कंजूसी भरा स्पैल डाला जिससे न्यूज़ीलैंड ने पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को सात विकेट से हराकर विश्व कप में अपना अभियान सुखद अंदाज में समाप्त किया।

फर्ग्युसन ने इतिहास बनाते हुए चार ओवर के स्पैल में सभी ओवर मैडन डाले जो टी 20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार था। टी 20 इतिहास में यह पहला मौका था जब एक गेंदबाज ने मैच में लगातार 24 गेंदों पर कोई रन नहीं दिया।

इस गेंदबाजी के लिए फर्ग्युसन को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उन्होंने इसके अलावा तीन विकेट भी लिए। ट्रेंट बोल्ट (2-14), टिम साउदी (2-11) और ईश सोढ़ी (2-29) ने दो-दो विकेट लिए जिससे न्यूज़ीलैंड ने पीएनजी को ग्रुप सी मैच में 19.4 ओवर में मात्र 78 रन पर समेट दिया।

चार्ल्स अमिनी 17 रनों के साथ पीएनजी के लिए शीर्ष स्कोरर रहे, जबकि नॉर्मन वनुआ (14) और सेसे बाउ (12) दोहरे आंकड़े तक पहुंचने वाले एकमात्र अन्य बल्लेबाज थे, क्योंकि ब्लैक कैप्स के गेंदबाज मैच में हावी रहे।

जवाब में, डेवोन कॉनवे ने 32 गेंदों में 35 रन बनाए, जिससे न्यूजीलैंड ने 12.2 ओवर में 79/3 का स्कोर बनाकर 46 गेंद शेष रहते सात विकेट से जीत हासिल कर ली।

केन विलियमसन 18 (17 गेंद) रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि डेरिल मिशेल 12 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे, क्योंकि न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप 2024 में लीग चरण में अंतिम मैच में जीत हासिल की।

कॉनवे, जिन्होंने दो चौके और तीन छक्के लगाए, और कप्तान विलियमसन ने फिन एलन (0) और रचिन रवींद्र (6) के जल्दी आउट होने के बाद न्यूजीलैंड के लिए पारी को संभाला। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़े जिससे न्यूजीलैंड जीत की ओर अग्रसर हो गया।

इस जीत के साथ, ब्लैक कैप्स ने दो जीत और दो हार से चार अंकों के साथ टी20 विश्व कप में अपनी भागीदारी समाप्त की क्योंकि वे सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे। चारों मैच हारकर पीएनजी शून्य अंक पर समाप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *