मध्य प्रदेश भाजपा की विस्तारित कार्य समिति की बैठक में हुआ डिजिटल रजिस्ट्रेशन

Bjp

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को भारतीय जनता पार्टी की विस्तारित प्रदेश कार्य समिति की बैठक हो रही है। इस बैठक में पार्टी की ओर से एक नवाचार किया गया है ,जिसके तहत इस कार्य समिति में हिस्सा लेने वालों का डिजिटल रजिस्ट्रेशन किया गया। राजधानी के रविंद्र भवन में लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद भाजपा की पहली विस्तारित प्रदेश कार्य समिति की बैठक हो रही है। इस बैठक में राज्य से नाता रखने वाले सभी छह मंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेंद्र खटीक, डीडी. उईके, सावित्री ठाकुर, डॉ. एल मुरूगन को सम्मानित किए जाने का कार्यक्रम है।

इस बैठक में पूरे प्रदेश के सभी 1,099 मंडलों के अध्यक्ष हिस्सा ले रहे हैं। लोकसभा चुनाव की भी चर्चा होगी और कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। इसके साथ ही आगामी रणनीति पर भी विचार किया जाएगा।

भाजपा ने इस बार की विस्तारित कार्य समिति में नवाचार किया है, इसमें पंजीयन डिजिटल कराया गया। पार्टी के कई नेताओं के लिए यह पहला अवसर था कि वह अपना पंजीयन डिजिटल तौर पर कर रहे थे। पंजीयन में मदद करने के लिए कई विशेषज्ञ थी मौजूद थे।

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज की है। यह पहला अवसर है, जब भाजपा ने राज्य की सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज की है।

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 29 में से 27 सीटों पर जीत दर्ज की थी, वहीं वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में यह संख्या बढ़कर 28 हो गई थी। इस बार के चुनाव में भाजपा ने सभी स्थानों पर जीत दर्ज कर एक इतिहास रचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *