सफाई कामगार आज बुधवार को भोपाल में करेंगे प्रदर्शन

Protest

भोपाल। मध्य प्रदेश के सफाई कामगार अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर बुधवार को भोपाल में सड़कों पर उतरेंगे। वे मुख्यमंत्री आवास का भी घेराव करने वाले हैं।

मध्य प्रदेश कांग्रेस सफाई कामगार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष जयराज सिंह चौहान ने बताया है कि 10 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस सफाई कामगार प्रकोष्ठ के नेतृत्व में प्रदेश के सफाई कामगारों के हित और उनकी मांगों को लेकर प्रदेश भर के सफाई मजदूर कामगारों द्वारा मुख्यमंत्री निवास का घेराव एवं धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। धरना-प्रदर्शन एवं घेराव कार्यक्रम के लिए प्रदेश भर से आने वाले सफाई मजदूर कामगार, कांग्रेसजन प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के समीप एकत्रित होंगे और वहां से मुख्यमंत्री निवास के लिए पैदल कूच करेंगे।

सफाई कामगार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि मप्र के सफाई मजदूर कामगारों की 11 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा जायेगा। उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि एक वर्ष पूर्व 10 जुलाई 2023 को मप्र कांग्रेस सफाई कामगार प्रकोष्ठ के तत्वावधान में सफाई कामगारों के हित और उनकी मांगों को लेकर विधानसभा का घेराव किया गया था, इसमें विभिन्न मांगे रखी गईं थी, लेकिन सरकार द्वारा सफाई कामगारों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

उन्होंने आगे बताया कि सरकार को सफाई कामगारों की मांगों को पुनः स्मरण कराने एवं एक वर्ष बाद फिर 10 जुलाई को सफाई कामगारों की मांगों को लेकर राजधानी भोपाल में हजारों सफाई कामगारों द्वारा सड़कों पर उतरकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया जाएगा। धरना प्रदर्शन एवं घेराव कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी, प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। घेराव कार्यक्रम के लिए जिलेवार प्रभारी भी बनाए गए हैं, जो कार्यकर्ताओं को लेकर भोपाल पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *