रूस: बेलगोरोद में बस पर ड्रोन हमला, एक की मौत तीन घायल

Drone

नई दिल्ली। बेलगोरोद क्षेत्र में एक बस पर हुए ड्रोन हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

बेलगोरोद के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने सोमवार को टेलीग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि बेलगोरोद क्षेत्र के क्रास्नोयारुज़्स्की जिले में एक बस पर ड्रोन से हमला किया गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने बताया कि चिकित्सा सहायता पहुंचने से पहले ही एक व्यक्ति की मौत हो गई। गवर्नर के अनुसार, घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

बता दें कि रूस ने एक बार फिर यूक्रेन के खिलाफ हवाई हमले तेज कर दिए हैं। यूक्रेन की राजधानी कीव में सोमवार को एक के बाद एक कई धमाके सुनाई दिए थे।

कीव में हवाई हमले की चेतावनी जारी करने के थोड़ी देर बाद ही एक साथ कई विस्फोटों की आवाज सुनाई दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, यूक्रेनी वायु सेना ने सोमवार को एक बयान में कहा था कि बैलिस्टिक मिसाइल हमलों के खतरे के बीच हाई-स्पीड टारगेट राजधानी कीव क्षेत्र की ओर बढ़ रहे हैं।

कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा था कि राजधानी कीव में वायु रक्षा प्रणाली काम कर रही है।

जून महीने में यूक्रेन की सेना ने रूसी सीमा क्षेत्र बेलगोरोद में बम बरसाए थे, जिसमें सात लोग मारे गए। लगभग दो साल से यूक्रेन और रूस के बीच जंग छिड़ी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *