कांग्रेस नेताओं की सोच जमात-ए-इस्लामी जैसी, देश से मांगें माफी : रामेश्वर शर्मा

Sharma

भोपाल। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और सज्जन वर्मा ने बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बाद विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश जैसे हालात भारत में भी हो सकते हैं। कांग्रेस नेताओं के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है।

मध्य प्रदेश से भाजपा के विधायक रामेश्वर शर्मा ने कांग्रेस नेताओं के बयान को निंदनीय बताया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के दोनों नेता अपनी मानसिक स्थिति खो चुके हैं। मैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष से यही प्रार्थना करना चाहता हूं कि वह अपने नेताओं के बयान पर लगाम लगाएं। उन्हें भारत के संविधान को पढ़ना चाहिए।”

रामेश्वर शर्मा ने आपातकाल का जिक्र कर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगाया था। लेकिन, उस दौरान किसी नेता ने ये नहीं कहा था कि हम प्रधानमंत्री के घर में घुस जाएंगे और वहां आग लगा देंगे। हमारा देश बाबा साहब के संविधान के मुताबिक चलेगा। कांग्रेस के नेताओं की सोच भी जमात-ए-इस्लामी जैसी है। उन्हें अपनी सोच को छोड़ना पड़ेगा।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में आपातकाल लगाया, निर्दोष सिखों की हत्या कराई। हमने इसे बर्दाश्त किया, लेकिन किसी ने भी प्रधानमंत्री आवास में घुसने की धमकी नहीं दी। भारत लोकतांत्रिक परंपरा से चलने वाला देश है। कांग्रेस की जड़ों में अलगाववाद, अराजकता और जातिवाद फैला हुआ है। कांग्रेस अपने नेताओं पर लगाम लगाए और ऐसे बयानों के लिए देश से माफी मांगे।

कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री को चुनौती देते कहा था, “आज मैंने आह्वान किया कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मोहन यादव और कैलाश विजयवर्गीय सुन लें। कल बांग्लादेश की जनता प्रधानमंत्री आवास में घुस गई और छह महीने पहले श्रीलंका की जनता प्रधानमंत्री आवास में घुस गई थी।”

उन्होंने कहा, “देश की जनता से अब भ्रष्टाचार सहन नहीं हो रहा है। इसलिए अब वे उनके घरों में भी घुस जाएगी। श्रीलंका और बांग्लादेश के बाद भारत का नंबर आएगा।”

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने भी बांग्लादेश के हालात को लेकर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि जो बांग्लादेश में हुआ है, वह भारत में भी हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *