‘दिल बहलाने के लिए गालिब ये ख्याल अच्छा है’, खड़गे के जेल वाले बयान पर भाजपा नेता का शायराना अंदाज

Bjp

भोपाल। मध्य प्रदेश भाजपा सरकार के मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने गुरुवार को शायराना अंदाज में मल्लिकार्जुन खड़गे के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर आम चुनाव में कांग्रेस को 20 सीटें ज्यादा मिलती तो 400 पार के नारे लगाने वाले जेल में होते।

दरअसल, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हाल ही में देश की सत्ताधारी एनडीए के सबसे बड़े घटक दल भाजपा को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को 20 सीटें ज्यादा मिलती तो, चुनाव में ‘400 पार’ के नारे लगाने वाली पार्टी के नेता आज जेल में होते।

खड़गे के इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी शासित मध्य प्रदेश के सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के मंत्री एवं नरेला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक विश्वास कैलाश सारंग ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने शायराना अंदाज में कहा, ‘दिल बहलाने के गालिब ये ख्याल अच्छा है।’

सारंग ने आगे कहा कि केवल ख्याली पुलाव पका लेने से राजनीति नहीं चलती है। देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में वोट दिया है। ऐसे में पीएम मोदी ही सरकार चलाएंगे और आगे भी वही सरकार बनाएंगे।

बता दें कि चुनावी राज्य जम्मू-कश्मीर में हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तथाकथित विवादित बयान दिया था। उन्होंने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, वो कहते थे 400 पार, क्या हुआ 240 पर ही रूक गए न। अगर, हमें 20 सीट और मिल जाती तो भाजपा के नेता जेल में होते और जेल ही उनकी सही जगह है। क्योंकि, यह इसके काबिल हैं। मैं बस इतना कहूंगा कि आप लोग निराश मत होना। क्योंकि आपके कैप्टन मजबूत हैं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके कारण राजनीतिक पार्टियों के नेताओं की बयानबाजी बढ़ गई है। जम्मू-कश्मीर में जहां 90 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को मतदान होने हैं, वहीं भाजपा शासित हरियाणा में एक ही चरण में पांच अक्टूबर को वोटिंग प्रक्रिया संपन्न होगी। वहीं दोनों राज्यों के सभी सीटों के नतीजे एक साथ आठ अक्टूबर को सामने आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *