इटली : स्टोर में लगी भीषण आग, चीन के तीन नागरिकों की मौत

Fire

नई दिल्ली। इटली के उत्तरी शहर मिलान में एक स्टोर (दुकान) में आग लग गई। इस घटना में चीन के तीन नागरिकों की मौत हो गई। मिलान स्थित चीन के वाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि सभी मृतक चीन के नागरिक थे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अंसा समाचार एजेंसी के हवाले से बताया कि यह घटना गुरुवार देर रात मिलान के उत्तरी जिले में हुई। मृतकों में 17 और 19 साल के दो भाई और 24 साल की एक महिला शामिल है।

अग्निशमन विभाग ने सोशल मीडिया पर पुष्टि की कि पांच अग्निशमन ब्रिगेड को घटनास्थल पर भेजा गया। टीम शुक्रवार तड़के आग पर काबू पाने में सफल रहे।

मिलान स्थित मीडिया इल गियोर्नो दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार, बचावकर्मियों को मृतकों के शव पहली मंजिल पर स्थित बाथरूम में मिले, जहां उन्होंने दुकान में आग लगने के बाद शरण ली होगी।

आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। यह जांच इटली की सैन्य पुलिस और कैराबिनिएरी बल कर रहे हैं। एक अग्निशमन कर्मी ने इतालवी समाचार एजेंसी एडीएन-क्रोनोस को बताया कि आग तेजी से फैली और 700 वर्ग मीटर के परिसर को भारी नुकसान पहुंचा।

लोम्बार्डी फायर ब्रिगेड के इंजीनियर-निरीक्षक क्लाउडियो डी मैयो ने मीडिया से कहा, “हम अभी तक यह पता नहीं लगा पाए हैं कि आग लगने का वास्तविक कारण क्या है। हम सभी संबंधित बलों और अभियोजन प्राधिकरण के साथ मिलकर आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *