‘भारत जोड़ो यात्रा’ राजनीतिक कम और सामाजिक ज्यादा थी : दिग्विजय सिंह

Digvijay

नई दिल्ली। कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सोमवार को चुनावी राज्य हरियाणा में राहुल गांधी की यात्रा के संदर्भ में आईएएनएस से खास बातचीत की।

लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी राज्य हरियाणा में सोमवार से अपनी यात्रा शुरू की है। उनकी यात्रा हरियाणा के उन स्थानों से होकर गुजर रही है, जिसको भाजपा का गढ़ माना जाता है। ऐसे में इस यात्रा से कांग्रेस पार्टी को कितना फायदा होगा? इस सवाल के जवाब में दिग्विजय सिंह ने बताया कि यात्राओं का अपना अलग-अलग महत्व होता है। धार्मिक यात्राएं अलग होती हैं, सोनम वांग चुक जी जो यात्रा कर रहे हैं, वो एक अलग मुद्दा है। वहीं राजनीतिक यात्रा अलग होती है।

उन्होंने कहा क‍ि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, जो उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक की थी, वो राजनीतिक कम और सामाजिक ज्यादा थी। देश में जो नफरत का भाव था, उसको प्रेम और सद्भाव में बदलने के लिए राहुल गांधी ने ये यात्रा की थी। वहीं, जहां तक चुनाव की बात है, तो इसमें हर कोई अपनी यात्रा और जनसभाओं को करता है, वो अलग है।

बता दें कि लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार से चुनावी राज्य हरियाणा में चुनावी यात्रा की शुरुआत की। पार्टी ने इस यात्रा का नाम ‘हरियाणा विजय संकल्प यात्रा’ रखा है। राहुल गांधी ने हरियाणा में जनसभा को संबोधित किया। उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, सिरसा से लोकसभा सांसद कुमारी शैलजा और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद रहे। राहुल गांधी ने अपने एक्स हैंडल पर जनसभा की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, “हरियाणा में ‘दर्द के दशक’ का अंत करने के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी शक्ति के साथ एकजुट, संगठित और समर्पित है। अब प्रदेश में 36 बिरादरियों, सबकी हिस्सेदारी तय करने वाली और न्याय की सरकार बनेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *