पढ़िए आज का राशिफल 3 मई 2024: क्या करें, क्या न करें…

Horoscope

मेष-शुक्रवार का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र मे आपको बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. वहीं यदि कोई योजना बनाई है तो

कल आप एग्जीक्यूट कर सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप ड्रिंक करते हैं तो आपके लीवर में में सूजन आ सकती है, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन उत्तम रहेगा, उन्हें अपने व्यापार में लाभ मिल सकते हैं, परंतु एक साथ ना मिलकर किस्तों में लाभ प्राप्त हो सकता है.

युवा जातको की बात करें तो खेलकूद में रुचि रखने वाले युवा जातक संस्थानों में कोच पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आप मेहनत करेंगे तो आपके सेलेक्ट होने की प्रबल संभावना है.

महिलाओं में कल धार्मिकता बहुत अधिक बढ़ेगी. ससुराल पक्ष से सहयोग मिलने के कारण आप अपने करियर में आगे बढ़ सकते हैं.

वृषभ-शुक्रवार का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने सीनियरों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे, कल का दिन आपके लिए टास्क वाला हो सकता है.

लेकिन आपको भी अपने नियम और शर्तें उनके सामने जरूर रखनी चाहिए. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपका वजन बढ़ रहा है तो

आप अपने मन में किसी प्रकार की कोई शंका न रखें, डॉक्टर से सलाह लेकर अपना डाइट चार्ट बनवाये और उसे फॉलो करें.

युवा जातकों की बात करें तो युवाओं को अपनी बात पर पार्टनर की ओर से अहमियत ना मिलने पर मन परेशान रहेगा. कल आपका क्रोध के कारण आपके

परिवार का माहौल बहुत अधिक अशांत हो सकता है, जिसके कारण आपके परिवार के सदस्य बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं. परिवार के सदस्यों का मूंड ऑफ हो सकता है.

मिथुन-शुक्रवार का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप लोगों के सामने अपने ज्ञान का बखान ना करें तो अच्छा रहेगा.

अपने विचार और ज्ञान को समेटकर रखें, भविष्य में आपको इसकी आवश्यकता पड़ सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो जो लोग पहले से डायबिटीज के पेशेंट है वह अपने खान-पान पर कंट्रोल करें, मीठे का प्रयोग कतई ना करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए प्लानिंग कर सकते हैं। अपने ही व्यापार का प्लान भी बना सकते हैं.

जो कि कामयाब रहेगा और इसमें आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है. कुछ ना कुछ कार्य करते रहें, खाली बिल्कुल ना बैठें, खाली दिमाग शैतान का घर होता है,

इसीलिए आप डिप्रेशन में भी जा सकते हैं. यदि कल आप किसी को कोई सुझाव दे तो बहुत ही सोच समझकर और सही तरीके से दे, क्योंकि लोग आपकी बातों को मानते हैं, वह आपकी बातों को सुनेंगे भी.

कर्क-शुक्रवार का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्यक्षेत्र में गर्मियों का मार्गदर्शन मिल सकता है, और अपने अधिकारियों के संपर्क में रहने का प्रयास करें. आपका प्रमोशन तभी हो सकता है.

कल आप अपने पिता से मार्गदर्शन ले सकते हैं, जिसमें आप आगे बढ़ सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो अनियमितता आपके लिए बहुत अधिक भारी हो सकती है,

इसलिए आप नियमित समय पर भोजन करें और शाम के समय भोजन करने के बाद में टहले, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप धन के निवेश में अपने पार्टनर से बातचीत कर सकते हैं,

उसके बाद ही कोई निर्णय ले, अपने पार्टनर के साथ मिलकर कुछ ऐसे अवसरो की तलाश कर सकते हैं, जिनसे आपको लाभ की प्राप्ति होगी.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों के जीवन में कल सुख सुविधा भरपूर रहेंगी. वैवाहिक जीवन की बात करें तो कल आपके और

आपके जीवन साथी के बीच में रोमांस भरपूर रहेगा, परंतु कुछ समय तक ही यह रहेगा, आपकी अनबन भी हो सकती है.

सिंह-शुक्रवार का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग अध्यापक या काउंसलर है, मुख्य रूप से जो लोग अपनी वाणी के माध्यम से पैसा कमाते हैं.

उनके लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपकी सेहत की बात करें तो आप जरूरी जांच करवाये.जिससे आपकी बीमारी का पता चल सके.

युवा जातकों की बात करेंतो युवा जातकों की जिस कार्य में रुचि है वह उसे करने का प्रयास करें. कल आप परिवार की जरूरत को पूरा करने में सफल रहेंगे.

कल आपके अंदर ब्लड की कमी होने के कारण आपके हाथ पैरों में सूजन देखने को मिल सकती है. स्वास्थ्य से संबंधित अपनी जरूरी जांच करवाये, जिससे आपकी बीमारी का पता चल सके.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपको अच्छे व्यापार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. छोटे व्यापारी छोटे-छोटे मुनाफे से अधिक धन कमा सकते हैं.

कन्या-शुक्रवार का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में प्रैक्टिकल होकर कार्य करें तो अच्छा रहेगा अन्यथा, लोग आपकी अच्छाई का बहुत अधिक फायदा उठा सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, खासतौर से महिलाओं को कमर के नीचे के हिस्से में बहुत अधिक दर्द हो सकता है, जिसके कारण वह अधिक परेशान हो सकती हैं.

इसलिए अच्छे से डॉक्टर के पास जाकर अपना इलाज कर वाये तो अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बातें कर रहे हैं तो ग्रहण की स्थिति के अनुसार

आपको आपके व्यापार के सिलसिले मे यात्रा करनी पड़ सकती हैं जिससे आपके व्यापार को बहुत अधिक लाभ होगा. आपको कोई बड़ी डिटेल प्राप्त हो सकती है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने गलत दोस्तों के संघर्ष से दूर रहे, यदि आपके माता-पिता आपको समझाने का प्रयास करते हैं तो

आप उनकी बातों को समझने की कोशिश करें, वह आपके भले के लिए कह रहे हैं, कल आप अपने परिवार के किसी सदस्य को टोका टोकी करने के स्थान पर प्यार से समझाने का प्रयास करें तो अच्छा रहेगा.

तुला-शुक्रवार का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में क्रोध और जल्दबाजी दोनों के कारण अपना कोई कार्य बिगाड़ सकते हैं,

जिसके कारण आपके अधिकारी आपसे ना प्रसन्न हो सकते हैं. इसलिए आप अपने ऑफिस में अपना हर एक कदम फूक कर रखें तो अच्छा रहेगा

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने स्वास्थ्य के लिए हाथ से कभी भी कार्य करते समय थोड़ी सी सावधानी बरते कोई भारी सामान गिरने के कारण आपको चोट लग सकती है,

इसलिए आप थोड़ी एहतियात बरतें तो अच्छा रहेगा. अपने व्यापार को लेकर किसी प्रकार की अफवाह पर कोई विश्वास ना करें, आपका व्यापार जैसा चल रहा है आप उसे ऐसे ही चलने दे,

युवा जातको की बात करें तो कल युवा जातकों का कोई नुकसान हो सकता है खासतौर से आपके विश्वास का नुकसान होगा. ओके बहुत अधिक भरोसा आपका दिल दुखा सकता है

आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी प्रकार से अहंकार में आकर कोई बात ना करें आप इस बात का ध्यान रखें तो अच्छा रहेगा, क्योंकि कभी-कभी दूसरों की बात भी सुन लेनी चाहिए.

वृश्चिक-शुक्रवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपके प्रमोशन या सैलानी के इंक्रीमेंट को लेकर बॉस के साथ कुछ वार्तालाप होने की प्रबल संभावना है, जिसमें आपको लाभ मिलेगा. शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होने का भी योग दिखाई दे रहा है.

आपके कार्य से आपके बॉस बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो कल आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा.

मानसिक शांति की कमी रहेगी. आपकी सेहत में गिरावट हो सकती है. आप अपने शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए संतुलित भोजन करें. जंक फूड खाने से अवॉइड करें तो अच्छा रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोगों को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की रिपेयरिंग या उसकी खरीद का काम करते हैं तो उन्हें कल बहुत अधिक मुनाफा प्राप्त हो सकता है.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों के अच्छे कार्य उनके मान सम्मान में वृद्धि करायेगे, आप अपने आसपास के लोगों के बीच में उनके रोल मॉडल बन सकते हैं.

कल आपके परिवार के लोग सुझाव के और सहयोग की अपेक्षा से आपके पास आ सकते हैं.

धनु-शुक्रवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में दूसरों की सफलता में कमी ढूंढने के लिए स्थान पर स्वयं को

उस मुकाम तक पहुंचाने की कोशिश करें, आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप अस्थमा या दमा के रोगी है तो आप घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहनें तथा आपको किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है.

मकर-शुक्रवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाली जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपका आत्मविश्वास में बहुत अधिक वृद्धि होगी, जिसका सीधा सर आपके व्यक्तित्व रूप में देखने को मिलेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई अधिक कष्ट नहीं होगा, परंतु आप दवाइयां के लिए और जरूरी एक्सरसाइज के लिए समय अवश्य निकाले.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें जिन महिलाओं पर व्यापार को संभालने की अधिक जिम्मेदारी है तो उनका

कल बहुत अधिक अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है. लोग आपकी प्रतिभा को अच्छी तरह से जान सके, इसलिए आप समूह के बजाए अकेले परफॉर्मेंस देने का प्रयास करें.

कुंभ-शुक्रवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर्स के साथ में कोई मीटिंग हो सकती है,

जहां आप स्वतंत्र होकर अपने विचारों को व्यक्त कर सकते हैं. किसी भी प्रकार के जानकारी निवेश करने में कोई जल्दबाजी न करें, सोच समझ कर और पूरी जांच पड़ताल करने के बाद ही आगे बढ़े.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप स्कीन से संबंधित किसी समस्या से परेशान हो सकते हैं. डॉक्टर से एडवाइस लेने के बाद में दवा और प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें.

युवा जातकों की बात करें कल किसी पर भी अधिक क्रोध न करें.नहीं तो आपकी किसी के साथ मारपीट भी हो सकती है.

यदि आपके परिवार में विवाह के योग्य संतान है तो आप उनकी शादी के लिए बहुत अधिक चिंतित हो सकते हैं.

मीन-शुक्रवार का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपकी किस्मत का दरवाजा खुल सकता है जिसके चलते आप कहीं अच्छे अवसर हाथ में ले सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आपके मन में किसी बात को लेकर बहुत अधिक तनाव हो सकता है. जिसके कारण आपकी सेहत खराब हो सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन बहुत अधिक शानदार रहेगा. आप अपने व्यापार में मेहनत करें तो आपको शत प्रतिशत बहुत अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है.

युवा जातको की बात करें तो यदि उनकी कल अपने पार्टनर के साथ यदि किसी बात को लेकर तकरार थी तो वह खत्म हो सकती है. कल आपके भाई बहनों के बीच के भी मन मुटाव दूर हो सकते हैं,

जिससे आपकी मन को शांति मिलेगी. आप अपने भाई बहनों के प्रति पहले से भी ज्यादा अधिक केयरिंग रहेंगे. कल आपका मन संतान की ओर से संतुष्ट रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *